Uttarakhand

होली में हुड़दंग मचाया तो उत्तराखंड पुलिस करेंगी आपकी जमकर खातिर

देहरादून। देशभर में होली का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। हालांकि हर बार होली के दौरान कई असामाजिक तत्व होली के रंग को भंग करने में कोई कोर कसर नही छोड़ते है। जिसे देखते हुए उत्तराखंड पुलिस में अपनी कमर कस ली है। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि होली के त्योहार के दौरान कोई भी व्यक्ति समाज में अराजकता करते हुए पाया गया, तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए है। उन्होंने जनपद पुलिस प्रभारियों को होली में नशे का कारोबार करने वालों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में कानूनी कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए हैं।

पुलिस महानिदेशक ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश के सभी जिला प्रभारी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि होली के पावन पर्व पर कोई भी व्यक्ति गड़बड़ी करने का प्रयास करता है या महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार या अभद्र टिप्पणी करता है, तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि ट्विटर पर पोस्ट के जरिये माहौल खराब करने वालों पर सख्त भी निगरानी रखें और जो प्रयास करता है उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

इसके साथ ही पुलिस महानिदेशक ने जनता से अनुरोध किया है कि लोग पवित्र पर्व को हर्षोल्लास के साथ मनाने का काम करें। अफवाह न फैलायें, न फैलने दें। अपने-अपने क्षेत्रों में रंगों के इस त्योहार होली को शान्तिपूर्वक हर्षोल्लास के साथ मनाएं। होली में नशे का सेवन न करें। बिना हेलमेट पहने दो पहिया वाहन न चलाऐं, ट्रिपल राइडिंग न करें, शराब पीकर हुड़दंग न मचाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *