उत्तराखंड

पश्चिमी विक्षोभ कमजोर, अब सुबह-शाम ठंड में बढ़ोतरी होने की संभावना

देहरादून। उत्‍तराखंड के अभी कुछ दिन मौसम में बदलाव की उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार उत्‍तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ कमजोर पड़ गया है। इस कारण प्रदेश में मौसम शुष्क बना हुआ है। ऐसे में अभी कुछ दिन मौसम सामान्य बना रहेगा। दीपावली के बाद से सुबह-शाम ठंड में बढ़ोतरी होने की भी संभावना जताई है। चकराता और मसूरी में मौसम का मिजाज बदलते ही ठंड बढ़ गई है। यहां आजकल सुबह-शाम जबरदस्त ठंड पड़ रही है। ठंड से बचने को लोग अभी से अलाव का सहारा लेने लगे हैं। वहीं आज मंगलवार को देहरादून सहित अधिकतर इलाकों में मौसम साफ बना हुआ है। सुबह से ही चटख धूप खिली हुई है। ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के धुनारघाट-बाटाधार बदहाल मोटर मार्ग सुधारीरण मांग को लेकर क्षेत्रीय जनता ने पीएमजीएसवाई से मार्ग की दशा सुधारने की मांग उठाई है।

डुंग्री के प्रधान लेखराज, अंद्रपा की सरस्वती देवी, छड़सैंण के दिनेश व कुणीखेत की प्रधान अनीता देवी, पूर्व प्रधान बहादुर सिंह और पज्याणा के प्रधान विजय सिंह ने बताया कि गड्ढे व कीचड़ के कारण वाहन सवारों को आवाजाही में परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि उबड़-खाबड़ मोटर मार्ग से पैदल आवाजाही कष्टप्रद है वहीं वाहनों के पट्टे टूटने और कीचड़ में गाड़ी फंसने की बातें आम हो गई हैं। पीएमजीएसवाई के अवर अभियंता सुनील कुमार का कहना है कि उपलब्ध संसाधनों के आधार पर सड़क सुधारीकरण प्रयास जारी है। क्षेत्र की सड़कों को यातायात के योग्य बनाने के लिए प्रयासरत हैं।

गैरसैंण-घंडियाल सड़क की मरम्मत के बाद जेसीबी धुनारघाट-बाटाधार सड़क पर भेज दी जायेगी। विधायक अनिल नौटियाल ने कहा कि उन्होंने विधानसभा कर्णप्रयाग के अंतर्गत सभी ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों को यातायात योग्य बनाने के लिए संबधित विभाग को कह दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *