उत्तराखंड

पहले दौरे में हरिद्वार कुंभ पहुंचे CM तीरथ सिंह रावत, शिवरात्रि पर परिवार समेत कर सकते हैं गंगा स्नान

[ad_1]


सांसद तीरथ सिंह रावत के मुख्यमंत्री बनने के बाद अब वह किस सीट से चुनाव लड़ेंगे. इसको लेकर अटकलों का दौर तेज हो गया है.

सांसद तीरथ सिंह रावत के मुख्यमंत्री बनने के बाद अब वह किस सीट से चुनाव लड़ेंगे. इसको लेकर अटकलों का दौर तेज हो गया है.

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री की गद्दी संभालने के बाद अपनी पहली यात्रा में CM तीरथ सिंह रावत हरिद्वार पहुंचे. जहां पर वह शाही स्नान की व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे. साथ ही शिवरात्रि के मौके पर परिवार के साथ गंगा स्नान भी कर सकते हैं.

हरिद्वार. उत्तराखंड में मुख्यमंत्री की गद्दी संभालने के बाद अपनी पहली यात्रा में CM तीरथ सिंह रावत हरिद्वार पहुंचे हैं. जहां पर वह कुंभ के पहले शाही स्नान की व्यवस्थाओं को जायजा लेंगे. CM तीरथ सिंह सुबह 10 बजे देहरादून से हरिद्वार के लिए प्रस्थान करेंगे. वह शिवरात्रि में परिवार के साथ गंगा स्नान कर सकते हैं. बता दें कि आज हरिद्वार कुंभ का पहला शाही स्नान भी है. ऐसे में CM का हरिद्वार पहुंचना मायने रखता है.

इधर, मुख्यमंत्री बनने के बाद अपने पहले निर्णय में गुरुवार को महाशिवरात्रि के अवसर पर हरिद्वार महाकुंभ (Haridwar Kumbh 2021) के पहले शाही स्नान में श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें उन्होंने कुंभ स्नान के लिए जरूरी सावधानियों का पालन करने और कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी न होने के निर्देश दिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आगंतुक श्रद्धालु गंगा जी में सुविधापूर्वक स्नान कर सकें. संतों का सम्मान सबसे ऊपर है. कुम्भ की दिव्यता और भव्यता सुनिश्चित की जाए.

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अधिकारियाें से कहा कि श्रद्धालुओं को किसी तरह से परेशान न होना पड़े और न उन्हें ज्यादा रोक-टोक की जाए. पूरी दुनिया से आ रहे श्रद्धालुओं का हरिद्वार कुंभ में स्वागत है. CM ने कहा कि एंट्री पॉइंट पर कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट को भी अब चेक नहीं किया जाएगा. इसके अलावा सीएम ने आने वाली चारधाम यात्रा में भी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि हम सभी को मिलकर प्रदेश को विकास की ओर ले जाना है जिसमें जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका है. अधिकारी पूरी क्षमता के साथ कार्य करें.






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *