उत्तराखंड

पिथौरागढ़: तीन महिलाओं को मौत के घाट उतारने वाला आदमखोर गुलदार ढेर, वन विभाग के शिकारी ने मारी गोली

[ad_1]

आदमखोर तेंदुए का वन विभाग के शिकारी ने अंत कर दिया है.

आदमखोर तेंदुए का वन विभाग के शिकारी ने अंत कर दिया है.

देवलथल क्षेत्र में तीन महिलाओं को मौत के घाट उतारने वाले आदमखोर गुलदार (Man-eating Leopard) का अंत हो चुका है. वन विभाग (Forest Department) के शिकारी (Hunter) हरीश धामी की गोली ने आदमखोर गुलदार की जान ले ली है.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 4, 2021, 11:54 PM IST

पिथौरागढ़. देवलथल क्षेत्र में आतंक का पर्याय बन चुके आदमखोर गुलदार (Man-eating Leopard) का अंत हो गया है. वन विभाग (Forest Department) के शिकारी (Hunter) हरीश धामी की गोली ने आदमखोर गुलदार को मौत (Death) को घाट उतार दिया. गुलदार को ढेर करने में वन विभाग को खासा इंतजार करना पड़ा था. गुलदार के ढेर होने के बाद वन विभाग के साथ ही स्थानीय लोगों ने भी चैन की सांस ली है.

देवलथल क्षेत्र में आमदखोर गुलदार ने मोडी, रिण आगर गांव में बीते एक महिने में 3 महिलाओं को मौत की घाट उतारा था. यही नहीं आदमखोर इस इलाके में 2 महिलाओं को घायल भी कर चुका था. गुलदार की दहशत इस इलाके में इस कदर कायम हो गई थी कि लोग घरों में कैद होने को मजबूर हो गए थे. वन विभाग ने दबाव बनाने के लिए बीते दिनों क्षेत्र के लोगों ने घंटों का जाम भी लगाया था.

उत्तराखंड में स्कूल खुलते ही सरकारी बच्चों को मिलेंगी बुक्स, डीबीटी के जरिये खातों में आयेगा पैसा

वन विभाग ने आदमखोर को पकड़ने के लिए नैनीताल से शिकारी हरीश धामी को बुलाया था. धामी बीते हफ्ते भर से आदमखोर की तलाश में थे. आखिरकार लम्बी जद्दोजहद के बाद आदमखोर शिकारी की गोली का निशाना बना. आदमखोर को रिण इलाके में मार गिराया गया. रिण निवासी गुलदार के हमले में घायल महिला ने आदमखोर की पहचान की है.वन विभाग के एसडीओ नवीन चन्द्र पंत ने बताया कि आदमखोर को पकड़ने की कोशिश की गई, लेकिन जब वो पकड़ में नहीं आया तो शिकारी ने मार गिराया. गुलदार को पहले ही आदमखोर घोषित किया गया था. साथ ही पंत ने कहा कि गुलदार के बाएं कान में दरांती की चोट का निशान हैं, जिसे महिला ने पहचाना है. जिससे साबित होता है कि आदमखोर गुलदार को ही मारा गया है.






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *