उत्तराखंड

ये 3 वीडियो बता रहे हैं कितना भयानक है तपोवन का ग्लेशियर हादसा

[ad_1]

उत्तराखंड के तपोवन में ग्लेशियर ढहने से तबाही मच गई.

उत्तराखंड के तपोवन में ग्लेशियर ढहने से तबाही मच गई.

चमोली जिले के नदी किनारे की बस्तियों को पुलिस लाउडस्पीकर से अलर्ट कर रही है. कर्णप्रयाग में अलकनंदा नदी किनारे बसे लोग मकान खाली करने में जुटे.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 7, 2021, 12:58 PM IST

तपोवन. उत्तराखंड के तपोवन में ग्लेशियर पिघलने से भयानक हादसा हो गया है. इन तीन वीडियोज में आप देख सकेंगे, कि हादसा कितना भयानक था. जानकारी के मुताबिक ग्लेशियर फटने से धौली नदी में बाढ़ आ गई है. इससे चमोली से हरिद्वार तक खतरा बढ़ गया है.

सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हो गई. चमोली जिले के नदी किनारे की बस्तियों को पुलिस लाउडस्पीकर से अलर्ट कर रही है. कर्णप्रयाग में अलकनंदा नदी किनारे बसे लोग मकान खाली करने में जुटे.

हर जगह अलर्ट जारी, कोने-कोने पर सुरक्षा करनी होगीप्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि धौली नदी में बाढ़ आने की सूचना मिलने के बाद जिले में अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसके साथ ही हरिद्वार जिला प्रशासन ने भी अलर्ट जारी कर दिया है. सभी थानों और नदी किनारे बसी आबादी को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं. ऋषिकेश में भी अलर्ट जारी किया गया है. नदी से बोट संचालन और राफ्टिंग संचालकों को तुरंत हटाने के निर्देश दिए गए हैं.

हर जगह दिखाई दे सकती है तबाहीबताया जा रहा है कि ग्लेशियर फटने के बाद बांध क्षतिग्रस्त हुआ. जिससे नदियों में बाढ़ आ गई है. तपोवन बैराज पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है. श्रीनगर में प्रशासन ने नदी किनारे बस्तियों में रह रहे लोगों से सुरक्षित स्थानों में जाने की अपील की है. वहीं, नदी में काम कर रहे मजदूरों को भी हटाया जा रहा है.

बाढ़ के बाद अब धौली नदी का जल स्तर पूरी तक रूका हुआ है. स्टेट कंट्रोल रूम के अनुसार, गढ़वाल की नदियों में पानी ज्यादा बढ़ा हुआ है. करंट लगने से कई लोग लापता बताए जा रहे है.






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *