उत्तराखंड

लड़कियों के मॉडर्न कपड़ों पर सवाल उठाने वाले CM तीरथ की पत्नी रही हैं मिस मेरठ

[ad_1]

तीरथ सिंह रावत के बयान पर विपक्षी दलों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

तीरथ सिंह रावत के बयान पर विपक्षी दलों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

सीएम तीरथ सिंह ने महिलाओं के पहनावे पर जो विवादित बयान दिया है, उस पर विपक्षी दलों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. एक और रोचक तथ्य यह है कि सीएम तीरथ सिंह रावत की पत्नी मिस मेरठ रह चुकी है. ऐसे में महिलाओं के पहनावे पर दिए गए उनके विवादास्पद बयान पर हर कोई हैरान है.

देहरादून. मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का फटी जींस वाला बयान चर्चा में है. सीएम ने कहा फटी हुई जींस पहनना स्टेटस सिंबल हो गया है. मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत मंगलवार को बाल अधिकार सरंक्षण आयोग द्वारा बच्चों में बढ़ती नशे की लत, रोकथाम और पुनर्वास विषय पर आयोजित सम्मेलन में बोल रहे थे, इसी दौरान उन्होंने ये विवादास्पद बयान दे डाला. तीरथ सिंह के बयान पर विपक्षी दलों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है. विपक्षी कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उनसे महिलाओं से माफी मांगने को कहा है. एक और रोचक तथ्य यह है कि सीएम तीरथ सिंह रावत की पत्नी मिस मेरठ रह चुकी है. ऐसे में महिलाओं के पहनावे पर दिए गए उनके विवादास्पद बयान पर हर कोई हैरान है.

सीएम तीरथ की पत्नी रही चुकी हैं मिस मेरठ
रोचक तथ्य यह है कि सीएम तीरथ सिंह रावत की पत्नी मिस मेरठ रह चुकी है. उस दौर में जब रश्मि मिस मेरठ बनी थीं, तब उनकी सास रश्मि के चेहरे को कवर करके अपने साथ ले जाया करती थीं. रश्मि भी छात्र जीवन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़ी रही हैं. 1996 में एक कार्यक्रम के दौरान रश्मि मंच से भाषण दे रही थीं, उस समय स्टेज पर तीरथ सिंह रावत भी मौजूद थे. तीरथ सिंह रावत ने मंच पर भाषण देते हुए रश्मि को सुना तो कुछ ही दिन बाद फिर घर पर रिश्ता आ गया था. 1999 में तीरथ और रश्मि की शादी हो गई.

आखिर क्या है विवादित बयानसीएम ने कहा, “टीवी में देखा बढ़िया सी जीन्स का एडवर्टाइजमेंट, तो दूसरे दिन वही आ जाती है. पहली पसंद होती है फटी हुई जींस. साथ ही जिसने फटी हुई जींस पहनी वो बड़े बाप का बेटा हो गया. पिता जी भी पहले पापा अब डैड हो गए. सीफटी हुई जींस पहनना स्टेटस सिंबल हो गया है.”

उन्होंने अपनी एक हवाई यात्रा का जिक्र करते हुए कहा, “मैं एक दिन हवाई जहाज से जयपुर से आ रहा था. मेरे बगल में एक बहनजी बैठी थी. मैंने उनकी तरफ देखा नीचे गम बूट थे. जब और ऊपर देखा तो जींस घुटने से फटी हुई थी. 2 बच्चे उनके साथ में थे. महिला NGO चलाती है. समाज के बीच में जाती हो. क्या संस्कार दोगे?”

विवादित बयान देकर चौतरफा घिरे तीरथ
फटी जींस पर विवादित बयान देकर सीएम तीरथ विपक्ष के निशाने पर हैं. विपक्षी कांग्रेस ने बुधवार को तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उनसे महिलाओं से
माफी मांगने को कहा. उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने सोशल मीडिया पर जारी अपने बयान में मुख्यमंत्री रावत के बयान को ‘निर्लज्ज’ बताते हुए कहा कि उन्हें महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए. सिंह ने कहा, “जब प्रदेश के मुख्यमंत्री की ही सोच महिलाओं के परिधानों के संदर्भ में ऐसी हो तो उत्तराखंड में महिला सुरक्षा एवं सशक्तिकरण की स्थिति का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है. तीरथ सिंह रावत जी इस निर्लज्ज बयान के लिए महिलाओं से माफी मांगें.”

उत्तराखंड में पांव पसारने का प्रयास कर रही आम आदमी पार्टी ने भी मुख्यमंत्री के इस बयान को ‘भद्दा’ बताते हुए कहा कि लडकियों के जींस पहनने से मुख्यमंत्री को आपत्ति है. उत्तराखंड आप ने सोशल मीडिया में अपने आधिकारिक पेज पर लिखा है, “ये देखो बेटियो, ये हैं आपके मुख्यमंत्री जिन्हें आपके कपड़ों पर तंज कसना है.”






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *