उत्तराखंड

कोरोना का हॉट स्पॉट बना होटल ताज, 48 घंटे के लिए बंद किया गया ये 5-स्टार होटल

[ad_1]

सांकेतिक फोटो.

सांकेतिक फोटो.

उत्तराखंड (Uttarakhand) में पांच सितारा होटल ताज (Taj) ऋषिकेश और आर्ट ऑफ लिविंग आश्रम प्रशासन के लिए चिंता का कारण बन गए हैं.

ऋषिकेश. उत्तराखंड (Uttarakhand) में पांच सितारा होटल ताज (Taj) ऋषिकेश और आर्ट ऑफ लिविंग आश्रम प्रशासन के लिए चिंता का कारण बन गए हैं. क्योंकि ये कोरोना के हॉट स्पॉट के रूप में सामने आए हैं. प्रशासन ने 5 स्टार होटल ताज को 48 घंटों के लिए बंद कर दिया है. क्योंकि उसके 30 से अधिक कर्मचारियों में पिछले तीन दिनों में COVID-19 की पुष्टि हुई है. इस समय होटल में कुल 140 मेहमान थे. इसी बीच, ऋषिकेश में एक आर्ट ऑफ लिविंग आश्रम में 24 घंटों में कोरोनो वायरस संक्रमण के तीन मामलों की पुष्टि हुई है.

नरेंद्र नगर के उप-विभागीय मजिस्ट्रेट युक्ता मिश्रा के हवाले से मिली जानकारी के कहा गया है कि, “ऋषिकेश के बयासी क्षेत्र में ताज ऋषिकेश रिज़ॉर्ट और स्पा अगले 48 घंटों के लिए बंद रहेगा. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, “जिला मजिस्ट्रेट द्वारा बहुत सारे कर्मचारियों में कोरोना वायरस मिलने के बाद यह आदेश जारी किया गया.”

इसलिए शुरू हुई जांच
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक “रिसॉर्ट ने अपने कर्मचारियों का परीक्षण तब शुरू किया जब एक वरिष्ठ प्रशासक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की गई. डॉ. जगदीश जोशी ने कहा, “रिजॉर्ट से एकत्र किए गए 80 से अधिक नमूनों की रिपोर्ट अभी भी लंबित है.” हालाँकि, वहां 140 मेहमानों के परीक्षण या उन्हें अन्यत्र स्थानांतरित करने के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया गया है. दौरा करने वाले स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया, कि “रिसॉर्ट प्रशासन मेहमानों और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए रिसॉर्ट को अधिक समय तक बंद रख सकता है.” बता दें कि हरिद्वार में कुंभ का आयोजन हो रहा है. यहां बड़ी तादात में बाहर के लोग आ रहे हैं. इनसे कोरोना फैलने की आशंका बनी हुई है. यही प्रशासन के लिए चिंता का विषय भी है.







[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *